Speeches



नई दिल्ली, 04 अगस्त 2016:हज यात्रियों के पहले जत्थे को रवाना करने की मेरी प्रेस विज्ञप्ति

 देश और दुनिया में एकता, शांति, समृद्धि और सौहार्द की दुआओं के साथ केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं संसदीय कार्य राज्यमंत्री श्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने आज सुबह हज यात्रियों के पहले जत्थे को इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के हज टर्मिनल से रवाना किया।

इस अवसर पर श्री नक़वी ने कहा कि हज पर जाना हर एक मुस्लमान की जिंदगी की सबसे बड़ी तमन्ना होती है।

श्री नक़वी ने अपनी और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की तरफ से पवित्र हज यात्रा के लिए हज यात्रियों को मुबारकबाद और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी यात्रियों को हमारे प्यारे और महान देश के साथ-साथ पूरी दुनिया में अमन, शांति, समृद्धि, सौहार्द और भाईचारा कायम रखने की दुआ मांगनी चाहिए।

इस अवसर पर दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री श्री मनीष सिसोदिया, हज कमेटी ऑफ़ इंडिया के चेयरमैन चौ० महबूब अली कैसर, अल्पसंख्यक मंत्रालय के सचिव श्री राकेश गर्ग, हज कमेटी ऑफ़ इंडिया के सदस्य एवं दिल्ली संयोजक श्री हसन बाक़र काज़मी तथा अन्य लोग उपस्थित थे।

आज सुबह 02:30 बजे की फ्लाइट से कुल 340 हज यात्री रवाना हुए।

हज 2016 के लिए दिल्ली से 12,500 हाजी एयर इंडिया की कुल 37 फ्लाइट्स से जेद्दा, सऊदी अरब जायेंगे। इनमें 8,690 यात्री उत्तर प्रदेश के होंगे, और बाकि हज यात्री दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा के होंगे।