Speeches



मुंबई,12अक्टूबर, 2019: आज मुंबई में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में एनडीए उम्मीदवार के समर्थन में कार्यक्रम के दौरान मेरे सम्बोधन की प्रेस विज्ञप्ति:

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहाँ कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा "राष्ट्रनीति" और समाज के हर जरूरतमंद का विकास "राष्ट्रधर्म" है।

आज मुंबई में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अँधेरी ईस्ट से शिवसेना उम्मीदवार श्री रमेश लटके के समर्थन में श्री नकवी ने विभिन्न कार्यक्रमों में समाज के बुद्धिजीवियों, विभिन्न क्षेत्रों की शख्सियतों, व्यापारियों, डॉक्टरों एवं अन्य प्रमुख लोगों से संपर्क-सवाद के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी "सरदार पटेल" के मजबूत राष्ट्रवादी इक्छाशक्ति और महात्मा गाँधी के सबका विकास के संकल्प के साथ काम कर रहे हैं।

श्री नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने "एक भारत, श्रेष्ठ भारत" के सपने को साकार कर दिखाया है। जम्मू-कश्मीर से 370 को हटाकर मोदी सरकार ने जम्मू, कश्मीर, लद्दाख को 370 समस्याओं से मुक्ति दिलाई है।

श्री नकवी ने कहा कि जिस कश्मीर को हम "धरती का स्वर्ग" कहते थे उसे अलगाववादियों-आतंकवादियों ने 370 का सुरक्षा कवच पहन कर "आतंक का नर्क" बना दिया था। एक ऐसी व्यवस्था जो अस्थाई थी, उसे संवैधानिक बाध्यता बता कर कुछ गिनती के "सत्ता के ठेकेदारों" ने 70 वर्षों तक जम कर राज्य के लोगों का सियासी शोषण किया।

श्री नकवी ने कहा कि ऐसे ही कुछ सियासतदारों-अलगाववादियों की जुगलबंदी ने 370 का सब्जबाग दिखाकर भोले-भाले लोगों की भावनाओं के साथ जम कर खेलाऔर उन्हें गरीबी, अशिक्षा, बेरोजगारी के दलदल में ढकेलते रहे। वहाँ 370 की वजह से भ्रष्टाचार को नियंत्रण करने वाली एजेंसियां और कानून लागू नहीं होने दिए गए। पर अब 370 के हटने के बाद जम्मू, कश्मीर, लद्दाख विकास की मुख्यधारा से जुड़ गए हैं।

श्री नकवी ने कहा कि मोदी सरकार ने आतंकवाद की कमर तोड़ दी है। पहले जहाँ देश के किसी न किसी हिस्से में आये दिन बम धमाके, आतंकी घटनाएं होती थी जिनमे सैंकड़ों बेगुनाह मारे जाते थे। लेकिन मोदी सरकार की मजबूत इक्छाशक्ति के कारण आतंकी अपने शैतानी मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए हैं।

श्री नकवी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को मोदी सरकार ने नए आयाम दिए हैं। अब भारत देश के दुश्मनों को उनके घर में घुस कर मारता है। सर्जिकल स्ट्राइक, बालाकोट स्ट्राइक के बाद भारत का विश्व भर में कद और बढ़ा है।

श्री नकवी ने कहा कि गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) संशोधन विधेयक, 2019 आतंकवाद के खिलाफ मोदी सरकार का एक और कड़ा प्रहार है।

श्री नकवी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में महाराष्ट्र विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। राज्य में भाजपा सरकार की हर योजना गरीबों-जरूरतमंदों के हितों को समर्पित हैं।

श्री नकवी ने कहा कि पिछली सरकारों के भ्रष्टाचार और कुशासन को ख़त्म कर श्री देवेंद्र फडणवीस की सरकार ने सुशासन और पारदर्शी व्यवस्था स्थापित की है जिसका लाभ समाज के हर वर्ग को हुआ है। राज्य की जनता एक बार फिर भाजपा-शिवसेना गठबंधन को भारी बहुमत से जिताएगी ताकि राज्य की विकास की गाडी सरपट दौड़ती रहे।