Speeches



रामपुर, 17 सितम्बर, 2019:आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर भाजपा द्वारा रामपुर में आयोजित "सेवा दिवस" कार्यक्रम में मेरे सम्बोधन के मुख्य अंश:

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहाँ कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने "सत्ता के सुरूर, सियासत के गुरुर" को चकनाचूर कर "सुशासन और सेवा के संकल्प" को राष्ट्रधर्म और राष्ट्रनीति बनाया है।

आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर रामपुर में आयोजित "सेवा दिवस" कार्यक्रम में श्री नकवी ने कहा कि मोदी सरकार ने बड़े सकारात्मक बदलाव, देश और देशवासियों की खुशहाली के लक्ष्य को सामने रख कर किया है, ऐसे कड़े और बड़े फैसले वही नेता कर सकता है जिसकी हर धड़कन मुल्क की तरक्की के लिए धड़कती हो।

श्री नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को 5 साल पहले जब जनता ने सरकार की बागडोर दी थी उस वक्त "घोटालों के गुरुघंटालों" की तूती बोलती थी, "लूट पर सौ प्रतिशत छूट" का दौर था, दिल्ली के सत्ता के गलियारे में "सत्ता के दलालों" की समानांतर सरकार चलती थी, ऐसे "घोटालों के गुरुघंटाल" और "सत्ता के दलाल" या जेल में हैं, या जेल के दरवाजों पर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

श्री नकवी ने कहा कि भारत का यह दौर "मोदी क्रांति" के तौर पर दुनिया भर में देखा जा रहा है। आज पूरे विश्व का भारत को लेकर नजर और नजरिया सकारात्मक हुआ है, जो हर भारतवासी को गर्वान्वित कर रहा है।

श्री नकवी ने कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की पहचान, कुरीतियों-कुप्रथाओं-करप्शन को ख़त्म करने वाले जन नायक के रूप में जनमानस में पुख्ता स्थान बना चुकी है। जिन फैसलों को लोग असंभव कहा करते थे, वह संभव कर के मोदी सरकार ने अपनी मजबूत राष्ट्रवादी इक्छाशक्ति का प्रमाण दिया है।

श्री नकवी ने कहा कि "बेईमानी के बाहुबलियों" की बेचैनी बदले हुए माहौल का प्रमाण है। "लूट को छूट की सियासी संस्कृति" बंद कर "सेवा और सुशासन" का दौर चल रहा है।

श्री नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, "परिश्रम, ईमानदारी, परफॉरमेंस" का पर्याय हैं। "सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास" के मूल मंत्र के साथ श्री नरेंद्र मोदी ने एक ईमानदार, पारदर्शी सरकार दी है। "सम्मान के साथ सशक्तिकरण" और "बिना भेदभाव के विकास" के संकल्प के साथ काम करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने हर तबके की "आँखों में ख़ुशी, जिंदगी में खुशहाली" सुनिश्चित की है।

श्री नकवी ने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत इच्छाशक्ति वाले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने वोट बैंक की राजनीति को ध्वस्त कर विकास की राजनीति शुरू की है। जीएसटी, नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, 370 हटाना श्री नरेंद्र मोदी जैसा मजबूत राष्ट्रवादी प्रधानमंत्री ही कर सकता है जिसके लिए देश हित सबसे महत्वपूर्ण है।

श्री नकवी ने कहा कि "जन धन योजना", "उज्ज्वला योजना", "मुद्रा योजना", "स्टार्ट अप इंडिया", "आयुष्मान भारत", "किसान सम्मान" जैसी योजनाएं जरूरतमंदों के विकास की गारंटी साबित हुई हैं। मोदी सरकार, समाज के सभी वर्गों के लिए आशा की प्रतीक है। मोदी सरकार देश की राष्ट्रीय सुरक्षा, विकास और गरीबों के कल्याण का पर्याय बन गई है। मोदी सरकार ने देश हित में कई ऐसे ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं, जिसका देश की जनता दशकों से इंतजार कर रही थी। इनमें राष्ट्रीय सुरक्षा और विकास के साथ-साथ गरीबों के कल्याण से जुड़े निर्णय शामिल हैं।