Speeches



रामपुर, 16 सितम्बर, 2019: आज रामपुर में "राष्ट्रीय एकता अभियान" में मेरे सम्बोधन के मुख्य बिंदु:

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहाँ कहा कि पाकिस्तान के हुक्मरानों की आतंकवाद की तिजारत, उनकी बर्बादी की इबारत लिख रही है। पूरी दुनिया में अपनी हरकतों की वजह से अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान अब बौखलाहट में- "इस्लाम खतरे में है" के ढोंगी नारे को “आतंकवाद की सल्तनत” बचाने के लिए सुरक्षा कवच बनाने की बेहूदा हरकतों पर उतर आया है।

आज भाजपा के देशव्यापी "राष्ट्रीय एकता अभियान" के तहत रामपुर में बड़ी संख्या में लोगों को सम्बोधित करते हुए श्री नकवी ने कहा कि बदहवास पाकिस्तान के शासक, उनके आतंकी दोस्त और आईएसआई, भारतीय मुसलमानों की राष्ट्रभक्ति और अमन पसंदगी पर भी सवाल खड़ा करने की कायराना साजिश करने की कोशिश कर रहे हैं।

लेकिन इन आतंक के आकाओं को समझ लेना चाहिए कि भारत में अल-कायदा, इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकी संगठनों की शैतानी हरकते और जड़े नहीं जम पाई हैं तो इसमें भारत के मुसलमानों की राष्ट्रवादी सोंच का बड़ा योगदान है। भारतीय मुसलमानों ने हमेशा आतंकवाद को ठुकराया है और अमन और इंसानियत का साथ दिया है।

श्री नकवी ने कहा कि पाकिस्तान, "आतंकवादी गैंग का गैंगस्टर" बन गया है जो पूरे विश्व के अमन और इंसानियत के लिए खतरा है। जिस बात को भारत ने बहुत पहले समझ लिया था उसे आज पूरी दुनिया समझ चुकी है। इस्लामी देशों सहित दुनिया के सभी देश पाकिस्तान में चल रही "आतंकवाद की फैक्ट्री" के शैतानी सच को पहचान चुके हैं।

श्री नकवी ने कहा कि जिस 370 को पाकिस्तान परस्त अलगाववादी-आतंकवादी अपना हथियार बना कर जम्मू, कश्मीर, लद्दाख के लोगों की तरक्की और अमन का अपहरण कर रहे थे, वह हथियार तोड़ दिया गया है। जम्मू, कश्मीर, लद्दाख के लोगों की खुशहाली पर 370 के काले बादल छंट गए हैं। पाकिस्तान-आतंकवादियों-अलगाववादियों की बेचैनी-बौखलाहट का यही कारण है।

श्री नकवी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के लिए राष्ट्र की सुरक्षा और देशवासियों का सम्मान और समृद्धि सर्वोपरि है और इस विषय पर कोई भी समझौता नहीं किया जायेगा। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार एक मजबूत इरादों और इच्छाशक्ति वाली सरकार है जिसने देश हित में कड़े और बड़े फैसले लिए हैं जैसे धारा 370 को हटाना। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री श्री अमित शाह ने मजबूती से जमीन पर लागू किया है।

श्री नकवी ने कहा कि धारा 370 हटाए जाने की जानकारी देश के जन-जन तक पहुंचाने के लिए भाजपा ने 01 सितंबर से 30 सितंबर 2019 तक पूरे देश में व्यापक जनसंपर्क एवं जनजागरण अभियान चलाने का निर्णय लिया है। भाजपा के कार्यकर्त्ता 370 हटाए जाने से जम्मू, कश्मीर, लद्दाख में होने वाले अभूतपूर्व विकास की जानकारी घर-घर तक पहुंचाएंगे।

श्री नकवी ने कहा कि 370 का खात्मा, जम्मू, कश्मीर, लद्दाख की 370 समस्याओं के समाधान का रास्ता साफ करेगा।

श्री नकवी ने कहा कि भारत सरकार ने 2004 से 2019 तक 2 लाख 77 हजार करोड़ रुपये जम्मू-कश्मीर और वहां के नागरिकों के विकास के लिए भेजे। लेकिन वहाँ कोई विकास नहीं हुआ सारा पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। जनता को कंगाल कर खुद मालामाल होते रहे जम्मू-कश्मीर में "सत्ता के ठेकेदार"। वहाँ 370 की वजह से भ्रष्टाचार को नियंत्रण करने वाली एजेंसियां और कानून लागू नहीं होने दिए गए। लेकिन 370 हटाए जाने के बाद जम्मू, कश्मीर, लद्दाख भी बाकि राज्यों की तरह विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ेंगे।