Speeches



 फिल्म, साहित्य जगत के सदस्यों से भेंट की प्रेस विज्ञप्ति मुंबई, 03 नवम्बर 2015 :  

मुंबई, 03 नवम्बर 2015 : केंद्रीय संसदीय एवं अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री श्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने आज कहा कि कुछ हताश सामंती मानसिकता के लोग असहिष्णुता के नाम पर देश के सौहार्द और एकता को नुकसान पहुँचाना चाहते हैं। “सहिष्णुता पर सामंती मानसिकता की सियासी सनक समाज के सौहार्द का सत्यानाश करने की साजिश है।“ 

फिल्म प्रोड्यूसर्स गिल्ड के सदस्यों, अन्य कलाकारों, साहित्यकारों की एक बैठक में श्री नक़वी ने यहाँ कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार देश के हर तबके, समाज के हर वर्ग के समावेशी विकास और देश की एकता के लिए प्रतिबद्ध है। श्री नक़वी ने कहा कि कोई भी “डिस्ट्रक्टिव एजेंडा” इस डेवलपमेंट के एजेंडे को डोमिनेट नहीं कर सकता।

श्री नक़वी ने कहा कि मोदी सरकार समावेशी विकास के साथ तेजी से आगे बढ़ रही है तो दुर्भाग्य से कुछ लोग, जो कई महीनों से मोदी सरकार के खिलाफ किसी मुद्दे के इंतजार में थे, वो आधारहीन मुद्दों पर तमाशा कर रहे हैं। इन मुद्दों की कोई जमीनी हकीकत नहीं है।

श्री नक़वी ने कहा कि साहित्यकारों, लेखकों और बुद्धिजीवि वर्ग के अन्य लोगों को जमीनी हकीकत समझने की जरुरत है। जमीनी हकीकत यही है कि देश विकास की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। देश में विकास और सौहार्द की गाड़ी एक साथ चल रही है।

श्री नक़वी ने कहा कि विश्व भर में आर्थिक संकट के बावजूद मोदी सरकार की ईमानदारी, असरदार कार्यशैली, राजनैतिक स्थिरता और परफॉरमेंस की वजह से भारत की अर्थव्यवस्था पर आर्थिक संकट का असर नहीं पड़ा।

श्री नक़वी ने कहा कि कुछ लोगों को यह हजम नहीं हो रहा है और ऐसे लोग असहिष्णुता का हौवा खड़ा कर देश के माहौल को ख़राब करने की कोशिश कर रहे हैं और दुनिया को बता रहे हैं कि देश मे सद्भाव और सहिष्णुता को खतरा है। जबकि हकीकत में ऐसा कुछ भी नहीं है। श्री नक़वी ने कहा कि जो लोग असहिष्णुता के नाम पर सियासत कर रहे हैं, ये वो "ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल" मोदी-भाजपा विरोधी हैं जो हमेशा "पॉजिटिव को नेगेटिव" और "डेवलपमेंट को डिस्ट्रक्शन" की नजरों से देखते हैं।

श्री नक़वी ने कहा कि फिल्म, साहित्य जगत के लोगों ने हमेशा देश की एकता, सौहार्द, सम्मान और विकास के लिए आगे बढ़ कर अपनी भूमिका निभाई है। मुझे उम्मीद है कि इस वर्ग के लोग इस बार भी "पॉलिटिकली मोटीवेटेड-फैब्रिकेटेड इनटॉलेरेंस" के एजेंडे को फिर हराएंगे।

श्री नक़वी ने कहा कि मोदी सरकार का हर कदम गांव-गरीब, किसान, महिलाओं, युवाओं, उपेक्षितों, दलितों, अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए उठ रहा है। इन कदमों को मजबूत करने में हमें हर वर्ग का सहयोग चाहिए।  

श्री नक़वी ने कहा कि मोदी सरकार के शासन में सभी वर्गों के राजनैतिक, सामाजिक, आर्थिक अधिकार पूरी तरह सुरक्षित हैं। कुछ दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएँ देश की एकता और सौहार्द को नुकसान नहीं पहुंचा सकती। प्रसिद्ध प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला, फॉक्स सिनेमा के श्री विजय सिंह, प्रसिद्ध निर्देशक-प्रोड्यूसर श्री धीरज कुमार और इम्पा के उपाध्यक्ष श्री नितिन मवानी भी इस मीटिंग में शामिल थे।

 प्रसिद्ध फिल्म निर्माता, निर्देशक श्री मुकेश भट्ट ने कहा की देश के सद्भाव और सौहार्द को मजबूत बनाये रखने के लिए एकजुट होने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के दुष्प्रचार को रोकने के लिए सबको एक साथ काम करने की जरुरत है।  दुनिया में देश की बदनामी ना हो यह देखना भी हमारा काम है।