Speeches



मुंबई, 06 जुलाई, 2019:  आज मुंबई में भाजपा के देशव्यापी सदस्यता अभियान की प्रेस विज्ञप्ति:

 

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहाँ कहा कि भाजपा ने “तुष्टिकरण के छल” को “समावेशी सिद्धांत के बल” से ख़त्म किया है ।

आज भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर शुरू हुए महीने भर तक चलने वाले भाजपा के देशव्यापी सदस्यता अभियान के तहत श्री नकवी मुंबई में आयोजित सदस्यता अभियान में शामिल हुए। इस अवसर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फड़नवीस, पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री सुरेश प्रभु एवं राज्य सरकार के मंत्री एवं मुंबई भाजपा के अध्यक्ष श्री आशीष शेल्लार भी उपस्थित रहे ।

श्री नकवी ने कहा कि तुष्टिकरण के “राजनैतिक दीमक” ने देश के समावेशी विकास को बहुत नुक़सान पहुँचाया। भाजपा ने इस “राजनैतिक दीमक”से देश को मुक्त कराकर “सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी, समावेशी विकास का माहौल”तैयार किया है ।

श्री नकवी ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े राजनैतिक दल के रूप में उभरी भाजपा आज पूरी दुनिया के लोकतांत्रिक मूल्यों पर यक़ीन करने वाले लोगों के लिए प्रेरणा बन गई है ।

श्री नकवी ने कहा कि भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्त्ता को मोदी सरकार के "विकास एवं सुशासन का संदेशवाहक" की सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए। प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता को घर-घर जा कर मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देनी चाहिए और आम लोगों को इन योजनाओं से जोड़ना चाहिए।

श्री नकवी ने कहा कि भाजपा का कार्यकर्त्ता सबसे अनुशासित कार्यकर्त्ता है। भाजपा के लिए राष्ट्र सबसे पहले, फिर दल और स्वयं का विचार सबसे बाद में है। भाजपा ने हमेशा राष्ट्र हित व लोक हित में कार्य किया है।

श्री नकवी ने कहा कि भाजपा आज देश में विकास और सुशासन का पर्यायवाची बन गई है। भाजपा कार्यकर्ताओं को जनता और सरकार के बीच पुल का काम करना चाहिए।

श्री नकवी ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े राजनैतिक दल भाजपा के देश भर में 11 करोड़ सदस्य हैं और हमें न्यूनतम 20% सदस्य और बढ़ाने हैं। इस हिसाब से भाजपा का टार्गेट 2 करोड़ 20 लाख नए कार्यकर्त्ता बनाना है।