Speeches




कटक/केंद्रपाड़ा (ओडिशा), 20 अप्रैल, 2019:आज ओडिशा में विभिन्न जन सभाओं में मेरे सम्बोधन के मुख्य अंश:

 केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहाँ कहा कि कुछ राजनैतिक दलों के "झूठ और संकीर्ण सियासत के वन-वे" को "नए भारत के निर्माण के आर्किटेक्ट" प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के "समावेशी विकास के हाई-वे" ने नाकाम कर दिया है।

आज ओडिशा के कटक एवं केंद्रपाड़ा में भाजपा के उम्मीदवारों के पक्ष में आयोजित विजय संकल्प सभाओं को सम्बोधित करते हुए श्री नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने जाति-धर्म-क्षेत्र के "स्पीडब्रेकर" को ध्वस्त कर, सवा सौ करोड़ हिन्दुस्तानियों के लिए "समावेशी विकास का हाई-वे" तैयार किया है।

श्री नकवी ने कहा कि "झूठ और संकीर्ण सियासत के वन-वे" पर चलने वाले राजनैतिक दल, विकास और विश्वास के "हाई-वे" को देख कर बेचैन और बदहवास हो गए हैं। इसी कारण यह लोग श्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हर दिन झूठ का पुलिंदा ले कर जनता के बीच पहुँच रहे हैं।

श्री नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, "परिश्रम, परफॉरमेंस" का पर्यायवाची हैं जिन्होंने देश के हर तबके के "प्रोग्रेस-प्रोस्पेरिटी" के लिए बिना रुके-बिना थके काम किया है। कुछ विपक्षी राजनैतिक दलों की "नकारात्मक और अवरोधकारी राजनीति" के बावजूद पिछले 5 वर्षों में श्री मोदी ने हर जरूरतमंद के सरोकार के संकल्प के साथ काम किया है।

श्री नकवी ने कहा कि मोदी सरकार की "बिना भेदभाव के सशक्तिकरण" और "तुष्टिकरण के बिना सशक्तिकरण" की नीति का नतीजा रहा कि गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं का सामाजिक-आर्थिक विकास मुमकिन हुआ है।

श्री नकवी ने कहा कि मोदी जी ने उज्ज्वला योजना के अंतर्गत 7 करोड़ मुफ्त गैस कनेक्शन दिए, स्वच्छ भारत योजना के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में 9 करोड़ शौचालयों का निर्माण किया एवं जनधन योजना के अंतर्गत करोड़ों महिलाओं के पहली बार बैंक खाते खुले। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत लाखों लोगों को मुफ्त चिकित्सीय सुविधा मुमकिन हुई है, हर गांव में बिजली पहुंचाने का संकल्प मुमकिन हुआ है। आतंकवादियों की कमर तोडना मुमकिन हुआ है, उनके दोस्त अलगाववादियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई मुमकिन हुई है।

श्री नकवी ने कहा कि आज विश्व भर के तमाम देश और अंतर्राष्ट्रीय संस्थाएं श्री मोदी को अपने देशों के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित कर रहे हैं, यह भारत के प्रत्येक नागरिक का सम्मान है। हाल ही में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को रूस ने अपने सर्वोच्च राष्ट्रीय सम्मान "ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल" से सम्मानित किया है। श्री मोदी को भारत और रूस के बीच द्विपक्षीय संबंधों को प्रोत्साहित करने में उत्कृष्ठ योगदान के लिये इस सम्मान के लिये चुना गया । श्री मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिया जानेवाला यह सातवां सम्मान है।

श्री नकवी ने कहा कि चाहे अर्थव्यवस्था हो, राष्ट्रीय सुरक्षा हो, सुधारवादी फैसले हो, आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्यवाई हो, मोदी सरकार हर मोर्चे पर बेहद सफल रही है। श्री मोदी के हाथों में देश पूरी तरह सुरक्षित है।

श्री नकवी ने कहा कि देश की जनता तथाकथित “महागठबंधन” के नेतृत्व वाली "मजबूर सरकार" नहीं बल्कि श्री मोदी के नेतृत्व में एनडीए की "मजबूत इरादों वाली सरकार" चाहती है।