Speeches



मुंबई, 17 अप्रैल, 2019:आज मालवणी, मलाड (मुंबई) में आयोजित जनसभा में मेरे सम्बोधन की प्रेस विज्ञप्ति:

केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहाँ कहा कि "गाली गैंग के गैंगस्टरों" का "वोट के हथियार से एनकाउंटर" जरुरी है।

श्री नकवी ने आज मालवणी, मलाड (मुंबई) में उत्तर मुंबई लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार श्री गोपाल शेट्टी के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कुछ लोग, देश के सम्मान, समृद्धि, समावेशी विकास और सुरक्षा के मजबूत संकल्प के साथ काम कर रहे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ "गालियों के मवालियों" की तरह “अपशब्दों की प्रतिस्पर्धा” में लगे हुए हैं।

श्री नकवी ने कहा कि यही वजह है कि "सामंती अहंकार" में चूर लोग देश के गांव-गरीब, किसान, नौजवान के सरोकार को समर्पित श्री नरेंद्र मोदी की सफलता हजम नहीं कर पा रहे हैं। इन "सामंती सोंच" वाले लोगों को यह बात कभी हजम नहीं हुई कि कैसे एक गरीब का बेटा देश का प्रधानमंत्री बन गया। कुछ लोग सत्ता को अपना "जन्मसिद्ध अधिकार" समझते हैं। ऐसे लोगों का मानना है कि सत्ता पर उनके परिवार या उनके प्यादों का ही अधिकार है।

श्री नकवी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गाँधी ने श्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लगातार अभद्र भाषा और झूठे आरोपों का जिस तरह से बेशर्मी के साथ इस्तेमाल किया, उसने शालीनता की सारी मर्यादाएं तोड़ दी हैं।

श्री नकवी ने कहा कि श्री मोदी 130 करोड़ हिन्दुस्तानियों की बात करते हैं, उन्होंने कभी भी धर्म-जाति को विकास का पैमाना नहीं बनाया। श्री मोदी ने बिना किसी भेदभाव के "सबका साथ, सबका विकास" के संकल्प के साथ काम किया है। श्री मोदी ने "करप्शन, कास्ट, कम्युनिटी और कुशासन के सियासी वन वे" को ध्वस्त कर "सुशासन के हाईवे" को बनाया है।

श्री नकवी ने कहा कि जो राजनैतिक पार्टियां 3 सीटों पर भी चुनाव नहीं लड़ रही हैं, उनके नेता 300 सीटों के बहुमत के दावे के साथ प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बन रहे हैं।

श्री नकवी ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में देश की जनता ने तय किया है कि देश में "जुगाड़ और जोड़तोड़" की सरकार नहीं बल्कि श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्पष्ट जनादेश की सरकार बनेगी।