Speeches



भाजपा प्रतिनिधि मंडल की चुनाव आयोग से भेंट की प्रेस विज्ञप्ति ,नई दिल्ली, 30 अक्टूबर, 2015 : 

भाजपा प्रतिनिधि मंडल की चुनाव आयोग से भेंट की प्रेस विज्ञप्ति:

नई दिल्ली, 30 अक्टूबर, 2015 : केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने आज यहाँ कहा कि “बिहार में कुशासन का कुनबा अपने करप्शन के कलंक पर कम्युनलिस्म का कपडा बांध रहा है।“

श्री नक़वी ने कहा कि ये "कुशासन-करप्शन का कुनबा" सत्ता से बेदखल होने की हताशा में "राष्ट्रवादियों पर हमला” और “अराजकता के लिए फूलों का गमला" लेकर खड़ा हो गया है। 

श्री नक़वी ने कहा कि पाकिस्तान के आतंकवाद पर हमले को धर्मनिरपेक्षता पर हमला बता कर कुछ लोग राजनैतिक दिवालियेपन की हद पार कर रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने आज यहाँ भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त एवं दोनों चुनाव आयुक्तों से भेंट कर बिहार चुनाव में कांग्रेस-आरजेडी-जेडीयू द्वारा सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की साजिश के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की।

श्री नक़वी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापम भी सौंपा जिसमे भाजपा ने कहा कि पिछले कई दिनों से कांग्रेस-आरजेडी-जेडीयू, बिहार विधानसभा चुनाव में आपत्तिजनक बयान दे कर सांप्रदायिक सौहार्द के माहौल को ख़राब करने की साजिश कर रहे हैं। भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि कल कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने कहा कि, "भाजपा हिन्दू और मुसलमानों को आपस में लड़ा कर वोट हासिल करना चाहती है।''

चुनाव आयोग से भेंट के बाद श्री नक़वी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आरजेडी अध्यक्ष श्री लालू यादव और बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार बिहार में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का माहौल पैदा करने वाली आपत्तिजनक और भाजपा के नेताओं के खिलाफ अशोभनीय व्यक्तिगत टिप्पणी कर रहे हैं।

श्री नक़वी ने कहा कि श्री लालू यादव द्वारा भाजपा अध्यक्ष श्री अमित शाह को "नरभक्षी" कहना, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को "ब्रह्म पिशाच" कहना, जैसी आपत्तिजनक, घोर निंदनीय और व्यक्तिगत टिप्पणियाँ एवं आज ही श्री लालू यादव द्वारा श्री अमित शाह को "नरभक्षी विक्षिप्त हो गया है" कहा जाना आदर्श चुनाव संहिता और जनप्रतिनिधित्व कानून के खिलाफ हैं।

श्री नक़वी ने कहा कि इस तरह के बयान निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनावी माहौल को ख़राब करने की साजिश हैं। यह इस 'महागठबंधन' की “हारी हुई हताश मानसिकता” का प्रतिक है।

श्री नक़वी ने कहा कि भाजपा ने चुनाव आयोग से कांग्रेस-आरजेडी-जेडीयू के नेताओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की ताकि शांतिपूर्ण और भयमुक्त चुनाव हो सकें।

श्री नक़वी ने कहा कि महागठबंधन के नेता इस तरह के बयान दे कर बिहार चुनाव को विकास के मुद्दे से भटकाने की साजिश कर रहे हैं लेकिन राज्य की जनता इनके झांसे में नहीं आएगी। बिहार की जनता ने इस चुनाव में "करप्शन के कुनबे" का सफाया करने का मन बना लिया है।

भाजपा प्रतिनिधि मंडल में भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री श्री अरुण सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री सुधांशु त्रिवेदी और श्री संबित पत्रा और भाजपा राष्ट्रीय मंत्री श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी शामिल थे।