Speeches



रामपुर, 21 अगस्त, 2017: रामपुर में “नया भारत- संकल्प से सिद्धि" कार्यक्रम के दौरान सम्बोधन की मेरी प्रेस विज्ञप्ति:

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं संसदीय कार्य राज्यमंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहाँ कहा कि "समावेशी सुशासन का संकल्प" गरीबों की जिंदगी में खुशहाली और देश की तरक्की की गारंटी है।

रामपुर में “नया भारत- संकल्प से सिद्धि" कार्यक्रम में बड़ी संख्या में समाज के सभी वर्गों से शामिल लोगों को सम्बोधित करते हुए श्री नकवी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों सहित समाज के सभी तबकों को "सम्मान के साथ समृद्धि और सशक्तिकरण" का साझेदार बना रही है।

श्री नकवी ने कहा कि एक ओर जहाँ बेईमानों, भ्रष्टाचार को अपना जन्मसिद्ध अधिकार मानने वालों और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों में "भय का माहौल" है, वहीँ दूसरी तरफ देश के हर धर्म, हर समुदाय, समाज के हर तबके में "विकास और विश्वास" का पुख्ता माहौल है।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के "सबका साथ, सबका विकास" और "अंत्योदय" के संकल्प से समाज के अंतिम जरूरतमंद तक विकास की रौशनी पहुंची है जिससे आज समाज का हर तबका "विश्वास के साथ विकास की यात्रा" का हिस्सा बना है।

श्री नकवी ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथियों द्वारा अपनाई जा रही "तुष्टिकरण की राजनीति" के मायाजाल को तोड़ कर पिछले करीब तीन साल में मोदी सरकार अल्पसंख्यकों सहित समाज के हर जरूरतमंद तबके तक विकास की रौशनी का एहसास कराया है।

श्री नकवी ने कहा कि देश के मुसलमानों को बिना किसी राजनैतिक पूर्वाग्रह के समावेशी विकास के ऐतिहासिक माहौल का हिस्सेदार बनना चाहिए। देश की प्रगति पर पलीता लगाने वाली ताकतों से होशियार रहना चाहिए।

श्री नकवी ने कहा कि यही "विकास और विश्वास" का माहौल उन राजनीतिक दलों और उनके सहयोगियों को हजम नहीं हो पा रहा है जो अल्पसंख्यकों, दलितों को अपनी जागीर समझते थे, इन तबकों का राजनीतिक शोषण कर अपनी सियासी रोटियां सेंकते थे।

श्री नकवी ने कहा कि यही राजनीतिक दल "पोलिटिकल प्रोपगैंडा" के तहत देश में "भय का माहौल" खड़ा कर विकास कार्यों में बाधा डालने की साजिश में लगे हुए हैं। गरीबी हटाओ हमारे लिए राजनीति नहीं राष्ट्रनीति है, राष्ट्र धर्म है। मोदी सरकार इसी राष्ट्रनीति-राष्ट्रधर्म पर ईमानदारी से आगे बढ़ रही है।
श्री नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने वक्त की कठिन कसौटी पर समावेशी विकास की मजबूत इबारत लिखी है जिसका हर शब्द गरीबों की तरक्की का ताज बन रहा है।

“नया भारत- संकल्प से सिद्धि" कार्यक्रम के तहत श्री नकवी ने बड़ी संख्या में लोगों के साथ रामपुर के स्टार चौराहा से गाँधी समाधी तक "तिरंगा यात्रा" में भी भाग लिया। "तिरंगा यात्रा" में समाज के सभी वर्ग के लोगों ने भाग लिया और देश की एकता, अखंडता को और मजबूत करने का संकल्प लिया।