Speeches



रामपुर, 4 नवम्बर, 2016: रामपुर (उत्तर प्रदेश) में “रन फॉर यूनिटी” की प्रेस विज्ञप्ति:

केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहाँ कहा कि "कांग्रेस और केजरीवाल, पोलिटिकल पाखंड का पासवर्ड बन गए हैं।"

श्री नकवी ने रामपुर में "रन फॉर यूनिटी" कार्यक्रम में कहा कि कांग्रेस और अरविन्द केजरीवाल का "पोलिटिकल प्रपंच" देश के सुरक्षा बलों के मनोबल को कमजोर करने की “सियासी साजिश” है। कभी सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल, कभी सिमी के आतंकियों की मौत पर बवाल तो कभी “वन रैंक वन पेंशन" पर गुमराह करने वाली सियासत हो रही है।

श्री नकवी ने कहा कि एक तरफ सीमा पर हमारे बहादुर जवान राष्टभक्ति के जुनून-जज़्बे के साथ देश के दुश्मनों, आतंकवादियों को मुहतोड़ जवाब दे रहे हैं वहीँ कुछ राजनीतिक दल हर दिन कुछ ना कुछ ऐसी हरकते कर रहे हैं जिससे देश में भ्रम फैले और हमारे जवानों के हौसले पर नकारात्मक असर पड़े।

श्री नकवी ने कहा कि आज आतंकवाद और “आतंकवाद के आका” पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ चुके हैं, एक-दो देशों को छोड़कर दुनिया का कोई भी देश ऐसी शैतानी ताकतों के साथ नहीं खड़ा है। यह ताकतें अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही हैं। इन अमन और इंसानियत की दुश्मन ताकतों के शैतानी मंसूबों को एक के बाद एक ध्वस्त किया जा रहा है।

श्री नकवी ने कहा कि जब पूरा देश एकजुट हो कर हमारी सेना, सुरक्षा बलों के जुनून-जज़्बे को सलाम कर रहा हो तब ऐसे में कुछ राजनीतिक दल उनके पराक्रम पर सवाल खड़े कर रहे हैं। देश में भ्रम फैलाने की सियासत कर रहे हैं।

श्री नकवी ने कहा कि राजनीतिक हितों के लिए राष्ट्रीय हितों को भूल बैठे लोग शायद यह भी भूल गए हैं कि उनकी ऐसी “स्वार्थी सोंच उनके बचे-खुचे सियासी सूपड़े को भी साफ कर देगी।“

श्री नकवी ने "रन फॉर यूनिटी" के दौरान "लौह पुरुष" सरदार वल्लभभाई पटेल को नमन किया और साथ ही बड़ी संख्या में उपस्थित समाज के हर तबके के लोगों को "राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ" भी दिलाई।

"रन फॉर यूनिटी" अंबेडकर पार्क से शुरू हो कर गाँधी समाधी पर खत्म हुई। बड़ी संख्या में लोगों ने देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिए स्वयं को समर्पित करने की शपथ ली। लोगों ने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान देने का भी संकल्प लिया।